दूसरा टी20 मैच हारने के बाद विराट ने अपने खिलाड़ियों पर उतारा भड़ास |

0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच शनिवार को राजकोट में खेला गया। टीम इंडिया ने मैच 40 रनों से गंवा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में भारत 20 ओवर में सात विकेट पर 156 रन ही बना सका। कप्तान विराट कोहली ने 42 गेंद पर 65 रनों की पारी खेली। इसके अलावा महेंद्र सिंह धौनी ने भी 49 रनों का योगदान दिया।
इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। कप्तान विराट ने मैच के बाद बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जब आप 200 के करीब रनों का पीछा कर रहे होते हो तो सभी बल्लेबाजों को कुछ योगदान देना होता है। इसके अलावा विराट ने भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की तारीफ की जिन्होंने कीवी टीम को 196 रनों तक रोकने में अहम भूमिका निभाई। विराट ने पूर्व कप्तान धौनी की जमकर तारीफ की लेकिन साथ ही कहा कि बाकी बल्लेबाजों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए थी। न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन मुनरो ने तूफानी नॉटआउट 109 रनों की पारी खेली थी।
विराट ने कहा, ‘मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और हमने कुछ मौके गंवाए भी। हां, एक समय ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड आसानी से 235-240 रन बना डालेगा, लेकिन बुमराह और भुवी ने मैच में वापसी दिलाई। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। जब आप 200 रनों का पीछा कर रहे होते हो तो हर बल्लेबाज को आगे बढ़कर खेलना होता है या कोई एक बल्लेबाज 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से खेलता रहे।’ विराट ने कहा, ‘मैंने अपना बेस्ट दिया। एमएस अंत में काफी अच्छा खेले, लेकिन हमारे सामने बहुत मुश्किल लक्ष्य था। ये कई बल्लेबाजों के साथ होता है कि आप अच्छी फॉर्म में होते हो, लेकिन आपको खेलने के लिए ज्यादा गेंद नहीं मिलती। हम अपने बल्लेबाजों का सपोर्ट करते आए हैं। हमने हार्दिक पांड्या का भी समर्थन किया है। 13-14 ओवर के बाद ये काफी मुश्किल हो गया था। लेकिन हार का कोई बहाना नहीं, हम बैट के साथ अच्छे नहीं रहे। मैदान पर कोई टर्न नहीं था।’

Share.

About Author

Leave A Reply