अब प्ले स्टोर पर राष्ट्रीय उजाला

तीसरे टेस्ट मैच में भारत जीत सर सिर्फ 6 कदम दूर है

0

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखरी दिन भारत मजबूत स्थिति में पहुँच गया है. भारत द्वारा पहली पारी में ली गई 152 रन की बढत के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 106 रनों पर 4 विकेट गवां दिए है ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्श 4 रन और हैंड्सकॉम्ब 0 रन बनाकर खेल रहे है. बता दे कि कल के स्कोर 23 रनों पर 2 विकेट से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आज दो विकेट गवाएं. रेनशॉ 15 रन और कप्तान स्मिथ 21 रन बनाकर आउट हुए.
गौरतलब है कि कल ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज वार्नर 14 रन और लीओन 2 रन बनाकर ऑउट हुए थे. भारत की ओर से जडेजा ने 3 जबकि इशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया. चौथे दिन भारत ने चेतेश्वर पुजारा और व्रिद्धीमान साहा की शानदार पारी की बदौलत अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 603 रन बनाकर घोषित की. चेतेश्वर पुजारा ने शानदार दोहरा शतक और व्रिद्धीमान साहा ने शतक बनाया. चेतेश्वर पुजारा ने 21 चौकों की मदद से 202 रनों की पारी खेली, वहीं व्रिद्धीमान साहा ने 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 117 रन बनाए.
इसके अलावा रविन्द्र जडेजा ने अंत में आकर 55 गेंदों पर 52 रनों की तेजतरार पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत बाद बढत लेने में कामयाब हुआ. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्मिथ की नाबाद 178 रन और मैक्सवेल की 104 रनों की पारी की बदौलत 451 रन बनाए थे.

Share.

About Author

Comments are closed.