SC/ST Act: मप्र में कल शाम 4 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

0

एससी/ एसटी संशोधन एक्ट पर हंगामा बढ़ता नजर आ रहा है। करणी सेना की अगुवाई में सवर्ण समाज ने गुरुवार को भारत बंद बुलाया है। सवर्णों द्वारा बंद के इस आह्वान पर देशभर में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। मध्य प्रदेश में खासतौर पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। वहीं आंदोलन को देखते हुए पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप कल शाम 4 बजे तक बंद रखने का ऐलान किया है।

एसोसिएशन ने ये निर्णय बंद के दौरान किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए लिया है। बता दें कि 2 अप्रैल को ग्वालियर में हुए दलित आंदोलन के दौरान जिले के कई पेट्रोल पंपों पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई थी। इसके अलावा भी प्रदर्शनों के दौरान पेट्रोल पंप निशाना बनाते रहे हैं। वहीं राज्य के भिंड, ग्वालियर, शिवपुरी, मुरैना, अशोक नगर, छतरपुर में धारा 144 लगा दी गई है।

केंद्र सरकार की तरफ से SC/ST एक्ट में संशोधन लाए जाने के विरोध में राजस्थान में अगड़ी जातियों ने सड़क पर उतरने का ऐलान किया है. जयपुर में हुए सर्व समाज की मीटिंग में तय किया गया कि 6 सितंबर को राजस्थान बंद करवाया जाएगा। सर्व समाज संघर्ष समिति ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार जातियों को आपस में लड़ाना चाहती है, लेकिन हम इसे पूरा नहीं होने देंगे।

 

Share.

About Author

Leave A Reply