CBI के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत

0

दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को कहा कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ 29 अक्टूबर तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है। इस मामले की अगली सुनवाई 29 अक्टूबर को तय की गई है। कोर्ट ने कहा है कि 29 अक्टूबर को सीबीआई डायरेक्टर द्वारा राकेश अस्थाना पर लगाए गए आरोपों का वह जवाब देंगे। फिलहाल कोर्ट तब इस मामले में अस्थाना की गिरफ्तारी पर भी रोक लगा दी है और मामले में यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा है। दिल्ली हाई कोर्ट आरोपी के मोबाइल और लैपटॉप समेत सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त करने को कहा है।

इससे पहले सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने अब दिल्ली हाईकोर्ट ने एक याचिका दायर की थी। इस याचिका में अस्थाना ने एजेंसी द्वारा उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर को रद्द करने की मांग की है। साथ ही अस्थाना ने यह भी अनुरोध किया है कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न की जाये। इससे पहले सीबीआई ने अपने एक उप पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया था। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति वीके राव की पीठ मंगलवार दोपहर को इस मामले पर सुनवाई करेगी।

देवेंद्र कुमार व्यवसायी मोइन कुरेशी से जुड़े एक मामले में जांच अधिकारी थे, जिसमे उन पर पर प्रमुख गवाह व्यवसायी सतीश सना के बयान को रिकॉर्ड करने में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया है। अगस्त में अस्थाना ने आरोप लगाया था कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने सना को मामले में राहत पाने के लिए रिश्वत दी थी।

Share.

About Author

Leave A Reply