15 घंटों से धरने पर बैठे है केजरीवाल, LG के सामने रखी 3 मांग

0

आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी मांगों को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल के ऑफिस पर धरने पर बैठे है। उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय भी धरने पर हैं। पिछले 15 घंटे से वह एलजी के ऑफिस पर धरना दे रहे हैं। मंगलवार सुबह मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर टैग करते हुए उपराज्‍यपाल से समय मांगा है। उन्होंने लिखा, ‘गुड मॉर्निंग सर, कल शाम से दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और 3 मंत्री आपके वेटिंग रुम में रुके हुए हैं। हमें उम्‍मीद है कि आप अपने बिजी शेड्यूल से हमारे लिए कुछ वक्‍त निकालेंगे और हमारी 3 मांगों को मान लेंगे।’

बता दें कि इससे पहले सोमवार को केजरीवाल ने उप-राज्यपाल से मांग की थी। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में हड़ताल पर गए आईएएस अधिकारियों को काम पर लौटने का निर्देश दिया जाए और चार महीनों से कामकाज रोक कर रखे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके अलावा राशन की डोर स्टेप डिलीवरी की योजना को मंजूरी मिले। एलजी पर आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने किसी भी बात को मानने से मना कर दिया है। इसी के विरोध के चलते केजरीवाल ने धरने पर बैठने का निर्णय लिया। केजरीवाल ने कहा कि जब तक उपराज्यपाल मांगें नहीं मानेंगे, यहां से नहीं जाऊंगा।

बता दें कि केजरीवाल अपनी तीन मांगें मनवाने के लिए सोमवार को उपराज्‍यपाल से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे थे। केजरीवाल का कहना है कि उप राज्‍यपाल ने उनकी तीनों मांगों को ठुकरा दिया।

Share.

About Author

Leave A Reply