राफेल डील : शिकायत लेकर CAG पहुंची कांग्रेस

0

राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमले तेज कर दिए हैं। बुधवार को कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने कैग को ज्ञापन सौंपा और राफेल डील में अनियमितता का आरोप लगाते हुए जांच करने की मांग की। कांग्रेस लगातार राफेल डील की जांच जेपीसी से कराए जाने की मांग कर रही है। राफेल को लेकर यूपीए सरकार में रक्षा मंत्री रहे एके एंटनी ने भी मंगलवार को पीएम मोदी और एनडीए सरकार पर हमला बोला था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने बताया कि उन्होंने कैग को एक विस्तृत ज्ञापन सौंपा है जो राफेल की खरीद में अनियमितताओं को दर्शाता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस मामले को कैग द्वारा देखा जाएगा। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को कहा था कि सीवीसी और कैग दोनों को इस डील से जुड़े कागजात मंगाकर जांच करनी चाहिए।

इसके पहले मंगलवार को पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने राफेल के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा था और कहा था कि अगर डील इतनी सस्ती थी तो 126 राफेल के बदले केवल 36 विमान की खरीद क्यों की गई? उन्होंने कहा था कि इस डील के दौरान देश की सुरक्षा से समझौता किया गया। उन्होंने बीजेपी से पूछा कि अगर वायुसेना को 126 विमानों की जरूरत थी तो क्यों यूपीए सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर 36 विमानों की खरीद की गई।

Share.

About Author

Leave A Reply