मुंबई: रेल ब्रिज हादसे पर पीयूष गोयल ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, मुआवजे का किया ऐलान

0

अंधेरी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक फुटओवर ब्रिज का स्लैब गिरने से 6 लोग घायल हो गए, सभी घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में किया जा रहा है। इस हादसे की वजह से इस रूट पर ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ा और रेल यातायात प्रभावित रहा। इस हादसे पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, मैंने इसकी जांच का आदेश दिया है। इसके साथ रेल मंत्री हादसे में घायल लोगों को एक लाख के मुआवजे का भी ऐलान किया।

अंधेरी रेलवे स्टेशन पर हुए हादसे को लेकर रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। रेल सेफ्टी कमिश्नर इस जांच की रिपोर्ट 15 दिन में सौंपेंगे। इस घटना में घायल हुए लोगों को एक लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान भी रेलमंत्री ने किया। साथ ही उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज खर्च भी रेलवे ही उठाएगा। इसके अलावा रेलमंत्री ने उस मोटरमैन चंद्रशेखर सावंत को 5 लाख के इनाम का ऐलान किया, जिन्होंने हादसे वाली जगह से ठीक पहले इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया था।

मंगलवार सुबह जब अंधेरी रेलवे स्टेशन पर हादसा हुआ, ये ट्रेन घटनास्थल से केवल 50 मीटर की दूरी पर थी। उस वक्त मोटरमैन चंद्रकांत सांवत ने देखा कि फुटओवर ब्रिज का मलबा ट्रैक पर गिर रहा है, उन्होंने तुरंत ही इमरजेंसी ब्रेक लगाया और एक बड़े हादसे को अपनी सूझबूझ के कारण टाल दिया। चंद्रकांत ने बताया कि वो करीब 27 साल से रेलवे में काम कर रहे हैं। उनकी होशियारी की वजह से रेलमंत्री ने उन्हें 5 लाख का इनाम देने का ऐलान किया।

Share.

About Author

Leave A Reply