मायावती ने कांग्रेस से कहा, राजस्थान-एमपी में राजनीतिक रंजिश के केस वापस ले सरकार

0

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान और मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस लेने की धमकी दी है। बीएसपी सुप्रीमो ने कहा है कि बीजेपी के शासनकाल में राजनीतिक और जातिगत द्वेष के कारण इन राज्यों में लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमें वापस लिए जाएं नहीं तो बसपा दोनों राज्यों में अपना समर्थन वापस ले लेगी। मायावती के इस बयान के बाद सियासत गरमा गई है।

बता दें कि दो दिन पूर्व ही मध्य प्रदेश के विधि एवं विधायी कार्य मंत्री पीसी शर्मा ने कहा था कि पूर्व की बीजेपी सरकार में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ राजनीति से प्रेरित होकर दर्ज कराए गए केस वापस लिए जाएंगे। पीसी शर्मा ने कहा था, ‘मैं अपने विभाग के प्रमुख सचिव से जल्द ही इस मामले में प्रस्ताव तैयार करने को लेकर बात करूंगा। प्रस्ताव तैयार होने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए सीएम कमलनाथ के समक्ष पेश किया जाएगा।’

उन्होंने कहा था कि आंदोलनों में शामिल होनेवाले सरकारी कर्मचारियों और नेताओं के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने पर विचार किया जाएगा। अब कांग्रेस मंत्री के इसी बयान के बाद बसपा सुप्रीमो का बयान आया है, जिसके बाद सियासत तेज होती दिखाई दे रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply