ममता बनर्जी का सरकारी खर्च में कटौती का निर्देश, मंत्री-अफसरों की थाली से मटन और टाइगर झींगा गायब

0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकारी खर्च में कटौती करने का फैसला किया है जिसका असर दिखाई देने लगा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को मंत्रियों और अधिकारियों की यात्रा और भोजन पर होने वाले खर्चों में कटौती के निर्देश जारी किए थे, तो लंच के समय में भी यह कटौती देखने को मिली है। पश्चिम बंगाल सरकार ने सरकारी खर्च में कटौती करने को ध्यान में रखते हुए 12 विभागों का विलय करने की कवायद भी शुरू कर दी है।

ममता बनर्जी के इस फैसले का असर गुरुवार को देखने को मिला जब उनके साथ लंच के दौरान अधिकारियों-मंत्रियों को परोसे गए भोजन में व्यजनों में कमी देखी गई। रोहू मछली और पनीर के साथ थाली में काफी कम व्यंजन शामिल किया था। जबकि मटन-टाइगर झींगा का नहीं होना कटौती के निर्देश के असर को सीधे दर्शा रहा था।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर लगातार बंगाल की उपेक्षा करने का आरोप लगाती रही हैं। ऐसे में ममता बनर्जी का मानना है कि सरकार के काम-काज के अलावा अन्य चीजों पर होने वाले खर्च में कटौती जरूरी है। ममता बनर्जी ने कहा कि जनता का पैसा जनता के लिए ही है और इसी को ध्यान में रखते हुए सरकारी खर्च में कटौती को लेकर सरकार ने कदम उठाया है।

Share.

About Author

Leave A Reply