मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: शिवसेना ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

0

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना शुरू कर दिया है। केंद्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। शिवसेना की ओर से जारी पहली लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। शिवसेना की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट 25 अक्टूबर को जारी की जाएगी।

मध्य प्रदेश में शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाडेश्वर महावर और प्रदेश संगठक गुलाब चंद दुबे की उपस्थिति में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई। इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पार्टी के प्रदेश प्रमुख ठाणेश्वर महावर ने प्रत्याशियों को नवरात्रि की शुभकामना भी दी। उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के समय राष्ट्रीय संगठक गुलाब चंद दुबे के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश गुर्जर, उपराज्य प्रमुख राजीव चतुर्वेदी समेत पार्टी के कई बड़े नेता उपस्थित थे।

बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। सभी सीटों के लिए 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। मध्य प्रदेश में नामांकन करने की आखिरी तारीख 9 नवंबर है, 14 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। सभी सीटों पर वीवीपैट मशीन के जरिए मतदान होगा।

मध्य प्रदेश चुनाव में इस बार भी मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच है। हालांकि बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी ने भी इस चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। वहीं एनसीपी ने भी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इस सबके बीच शिवसेना ने चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

Share.

About Author

Leave A Reply