बंगाल विधानसभा के उपाध्यक्ष हैदर अजीज का निधन

0

पश्चिम बंगाल विधानसभा के उपाध्यक्ष हैदर अजीज सफवी (80) इस दुनिया में नहीं रहे। कोलकाता के एक निजी अस्पातल से रिलीज होने के बाद बुधवार को दिन में करीब 11:30 बजे अंतिम सांस ली। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सफवी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

तीन हफ्ते पहले हैदर अजीज सफवी को निमोनिया हुआ था। 23 नवंबर को उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह लगभग ठीक हो चुके थे। मंगलवार शाम 6 बजे उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी। बुधवर सुबह करीब 11:30 बजे अचानक उनका निधन हो गया।

उपाध्यक्ष के निधन पर मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, ‘विधानसभा के उपाध्यक्ष हैदर अजीज सफवी के निधन से गहरा दुख पहुंचा है। वह बेहद सम्मानित व्यक्ति थे। वह लंबे समय से हमारे साथ थे। उनकी मौत से मुझे बड़ा नुकसान पहुंचा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं उनके परिवार, दोस्तों, साथियों और परिजनों के प्रति गहरी श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। उनकी मौत हमारे लिए बेहद दुखद है, जिसे मानने में कठिनाई हो रही है। लेकिन, इसे मानने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है।

हैदर अजीज सफवी पूर्व आइपीएस अधिकारी थे। उन्होंने पश्चिम बंगाल और कोलकाता पुलिस में कई अहम पदों पर काम किया था। रिटायरमेंट के बाद वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये। वर्ष 2011 में ममता बनर्जी की सरकार बनी, तो सफवी को प्रदेश का जेल मंत्री बनाया गया। वर्ष 2016 में ममता बनर्जी फिर से मुख्यमंत्री बनीं, तो हैदर अजीज सफवी को पश्चिम बंगाल विधानसभा का उपाध्यक्ष बनाया गया।

Share.

About Author

Leave A Reply