पत्रकार शुजात बुखारी के जनाजे में उमड़े हजारों लोगों की भीड़

0

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में पत्रकार शुजात बुखारी के जनाजे में काफी लोगों की भीड़ उमड़ी है। उनको अंतिम बिदाई देने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग जनाजे में शामिल हुए और आतंकियों को करारा जवाब दिया। शुजात बुखारी के जनाजे में भारी संख्या में शामिल होकर घाटी की जनता ने आतंकियों को एक बार फिर दिखा दिया कि वो आतंकियों के मंसूबों के पूरी तरह खिलाफ हैं।

बता दें कि गुरुवार को श्रीनगर में 3 बाइक सवार आतंकियों ने राइजिंग कश्‍मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। इस हमले में बुखारी की सुरक्षा में तैनात 2 जवानों की भी मौत हो गई थी। इस हत्याकांड में कश्मीर अस्पताल से फरार आतंकी नावेद जट का हाथ माना जा रहा है। संदिग्धों की तस्वीर में बाइक पर बीच में बैठा आतंकी नावेद जट बताया जा रहा है।

लश्कर आतंकी नावेद जट पिछले दिनों श्रीनगर के अस्पताल से फरार हो गया था। हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन सीसीटीवी से 3 संदिग्धों की तस्वीर की पहचान कराई जा रही है। फिलहाल पहचान के लिए स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है। हालांकि, लश्कर ने शुजात बुखारी की हत्या की निंदा की है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां मानती हैं कि ये आतंकी संगठन की रणनीति का हिस्सा हो सकता है।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी और हमलावरों की पहचान की जा रही है। जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से हमलवारों से जुड़ी जानकारी देने के लिए मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply