पटरी पर रेलिंग गिरने से वायलट लाइन की सेवा बाधित

0

दिल्ली की लाइफलाइनल कही जाने वाली दिल्ली मेट्रो की सेवा गुरुवार को करीब आधे घंटे के लिए बाधित रही। दिल्ली मेट्रो की वायलट लाइन की पटरी पर बारिश के कारण रेलिंग गिरने से इस रूट पर लगभग आधे घंटे तक मेट्रो सेवा बाधित हुई बाद में इस लाइन पर दो लूप में मेट्रो चलायी गयी। इस दुर्घटना के कारण वायलट लाइन पर यात्रियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता के अनुसार शाम चार बजकर पांच मिनट पर जब ट्रेन जंगपुरा के भूमिगत स्टेशन से लाजपत नगर एलिवेटिड स्टेशन की ओर चली तो उसके बाहर निकलते ही रेलिंग और दीवार का कुछ हिस्सा बारिश के कारण पटरी पर गिर गया। उन्होंने कहा कि इससे इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया।

ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालकर लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन पहुंचाया गया। रिपोर्टों के अनुसार इस दुर्घटना में मेट्रो कोच को भी क्षति पहुंची है। उन्होंने बताया कि पटरी से रेलिंग और मलबे को हटाने के लिए केन्द्रीय सचिवालय से नेहरू प्लेस स्टेशन के बीच की बिजली आपूर्ति को बंद करना पड़ा है। इसे देखते हुए मेट्रो ट्रेनों को नेहरू प्लेस से एस्कोर्टस मुजेसर तथा कश्मीरी गेट से केन्दीय सचिवालय के बीच चलाया जा रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि पटरी से मलबे को हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है और इसके पूरा होते ही इस रूट पर मेट्रो सेवा सामान्य हो जायेगी। दफ्तरों की छुट्टी का वक्त होने के कारण इस रूट पर चलने वाले यात्रियों को मेट्रो ठप होने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कुछ स्टेशनों पर लोगों की आवाजाही को भी कुछ समय के लिए रोका गया।

Share.

About Author

Leave A Reply