पंजाब: एक ही परिवार में मिलीं 3 महिलाओं की लाश, मचा हड़कंप

0

बुराड़ी कांड के बाद पंजाब के अजनाला में एक ही परिवार के तीन लोगों की लाशें मिली हैं। एक ही घर में तीन लाशें मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि पुलिस मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच में जुट गई है।

घटना पंजाब के अजनाला की है, यहां एक घर के अन्दर से बदबू आने पर पड़ोस का एक युवक दीवार फान्द कर घर के अन्दर गया। घर के कमरे में तीन लाशें एक साथ पड़ा देख युवक के होश उड़ गए। मिली जानकारी के अनुसार घर के कमरे में पड़े शव एक 80 साल की वृद्धा, उनकी बेटी और नातिन के हैं। फिलहाल मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन पुलिस का मानना है कि तीनों की गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि तीनों की मौत का कारण पोस्टमॉर्टम से ही चल पाएगा।

मृतकों की रिश्तेदार जगदीश कौर ने बताया उन्होंने बताया कि उनके पिता की काफी दिनों पहले मौत हो चुकी है। उनकी मां करतार कौर के अकेलेपन के कारण उनकी बहन हरमीत कौर व नातिन दिलप्रीत कौर घर में एक साथ रह रही थीं। मिली जानकारी के अनुसार वो तीन दिनों से अपनी मां को फोन कर रही थीं लेकिन फोन का कोई जवाब नहीं मिलता था। फिर जगदीश कौर ने पड़ोस के एक घर में फोन कर अपनी मां के बारे में पूछा और फोन का जवाब ना मिलने की बात बताई। पड़ोस का एक युवक घर की दीवार फान्द कर अन्दर गया तो घर के कमरे से काफी बदबू आ रही थी, कमरा खोलकर देखा तो तीनों की लाशें पड़ी थीं। इस बात की जानकारी युवक ने जगदीश कौर को दी। जानकारी मिलते ही फौरन वो अपने मायके अजनाला पहुंचीं और पुलिस को खबर दिया। बताया जा रहा है कि दो महीने पहले वृद्धा के बेटे की मौत भी संदिग्ध हालत में हुई थी।

जगदीश कौर के अनुसार परिवार में सभी के हिस्से थोड़ी बहुत ज़मीन आती है। उन्होंने बताया कि उनके भाई के नाम जो भी ज़मीन थी उसे भी उनकी मां के नाम दर्ज करवाया जा रहा था। महिला के नाम पर खेती योग्य ज़मीन होने के कारण पुलिस के शक की सुईं भी उनके रिश्तेदारों व नज़दीकियों के आसपास घूम रही है। वहीं, जगदीश कौर ने आशंका ज़ाहिर की है कि शायद उसके भाई को भी जायदाद के लिए ही किसी ने मार दिया हो।

मामले की सुचना मिलने पर अमृतसर (देहात) के एसपी (डी) हरपाल सिंह व एसपी जसवंत कौर रियाड़ वहां पहुंचे। एसपी (डी) हरपाल सिंह ने बताया कि इस संबंध में थाना रामदास में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मामला ज़मीन विवाद से जुड़ा लगता है और हर पहलुओं पर जांच की जा रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply