धरने के चौथे दिन केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी

0

राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार पिछले 4 दिनों से धरने पर है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री उपराज्यपाल अनिल बैजल के खिलाफ उनके आवास पर धरना कर रहे हैं। इसी मुद्दे को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। केजरीवाल ने पीएम मोदी से कहा है कि उपराज्यपाल हमारी बात नहीं सुन रहे हैं, मैं आपसे अपील करता हूं कि आप इस मामले में दखल दें और पिछले तीन महीने से जो IAS अफसरों की हड़ताल जारी है उसे खत्म कराएं।

केजरीवाल ने लिखा है कि इन अफसरों का ट्रांसफर करना या इनपर कार्रवाई करना सब केंद्र सरकार और एलजी के हाथ में है। इसलिए हम कुछ नहीं कर पा रहे हैं। अब तो लोगों ने भी कहना शुरू कर दिया है कि ये हड़ताल केंद्र सरकार और एलजी मिलकर करवा रहे हैं।

बताते चले कि सीएम केजरीवाल ने बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल के खिलाफ उनके निवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने उपराज्यपाल के सामने तीन मांगे रखी है। पहली मांग है कि एलजी खुद IAS अधिकारियों की गैरकानूनी हड़ताल तुरंत खत्म कराएं, क्योंकि वो सर्विस विभाग के मुखिया हैं।दूसरी मांग है कि काम रोकने वाले IAS अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लें। उनकी तीसरी मांग है कि राशन की डोर-स्टेप-डिलीवरी की योजना को मंजूर करें।

बता दें कि दिल्ली के मुख्य सचिन अंशु प्रकाश से कथित तौर पर आप विधायकों की बदसलूकी के बाद IAS अफसर हड़ताल पर हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply