जैश-ए-मोहम्मद के धमकी भरे व्हाट्सएप मैसेज के बाद दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

0

खुफिया एजेंसी को एक व्हाट्सएप ग्रुप में संदेश मिलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह व्हाट्सएप ग्रुप जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से चलाया जा रहा है। जिसमें जम्मू कश्मीर में पिछले महीने एक कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए दिल्ली के संवेदनशील ठिकानों पर आतंकी हमले की बातें कही गई है।

मंगलवार को इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 13 नवंबर का एक पत्र जारी करते हुए करते खुफिया विंग से कहा कि इस व्हाट्सएप संदेश को देखते हुए इंटेलिजेंस को एक्टिव रखें और हाई अलर्ट जारी रखें।

“पाकिस्तानी नागरिक अमीर हमजा की तरफ से सर्कुलेट किए गए मैसेज के मुताबिक, व्हाट्सएप ग्रुप ‘जैश कम्युनिकेशन सेंटर’ में 30 अक्टूबर को पुलवामा के त्राल में कमांडर उस्मान उर्फ हुजैफा की हत्या का बदला लेने के लिए जैश ए मोहम्मद दिल्ली में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले की योजना बना रहा है।”

पत्र में यह कहा गया है कि हमजा ने यह दावा किया कि वे पाकिस्तान के कराची में जैश-ए-मोहम्मद के स्टूडेंट विंग तालबल-मुराबिटून का हिस्सा है। दक्षिण कश्मीर के त्राल में 30 अक्टूबर को सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी मारे गए थे। ऐसा माना जा रहा है कि उनमें से एक जैश ए मोहम्मद चीफ मौलाना मसूद अजगह का भतीजा उस्मान था।

धमकी को देखते हुए कई सुरक्षा प्रतिष्ठानों जैसे सीआईएसएफ, एनएसजी, आरपीएफ और दिल्ली पुलिस को पत्र भेजा गया है तिक दिल्ली में संवेदशनशील जगहों को हाई अलर्ट पर रखा जा सके।

Share.

About Author

Leave A Reply