जेटली के आरोप पर बोले चिदंबरम, कांग्रेस आतंक-माओवादी की कट्टर विरोधी

0

वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर लगाए गए आरोपों पर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर इस तरह का आरोप लगाना हास्यास्पद और बेतुका है। चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में जम्मू-कश्मीर में जेहादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई थी और राज्य में हिंसा का स्तर काफी नीचे चला गया था।

जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया था कि वह आतंकवादियों और माओवादियों की विचारधारा के प्रति सहानुभूति रखने लगे हैं।

उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि कांग्रेस भले ही ऐतिहासिक और सैद्धांतिक तौर पर इन संगठनों का विरोध करती रही हो, लेकिन उसके वर्तमान नेता को जेएनयू और हैदराबाद में विभाजनकारी नारे लगाने वाले के प्रति कोई पछतावा नहीं है। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने जेटली के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, ‘कांग्रेस आतंकवादियों और माओवादियों की कट्टर विरोधी है। उस घटना को कौन भूल सकता है कि छत्तीसगढ़ में माओवादी हिंसा में कांग्रेस अपना पूरा नेतृत्व गंवा बैठी थी?’

बता दें, 25 मई, 2013 को सुकमा में नक्सलियों ने कांग्रेस नेताओं के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं सहित लगभग 27 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नंद कुमार पटेल, वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ला, महेंद्र कर्मा और कई अन्य नेता मारे गए थे।

Share.

About Author

Leave A Reply