जयनगर उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी की जीत, BJP प्रत्याशी को करीब 4 हजार वोटों से हराया

0

कर्नाटक की एक और विधानसभा सीट जयनगर पर कांग्रेस ने बीजेपी को मात दे दी है। इस विधानसभा क्षेत्र के सभी 216 मतदान केंद्रों पर सोमवार को 55 फीसदी मतदान हुआ था और शांतिपूर्ण ढंग से मतदान समाप्त हुआ था। इस सीट पर बीजेपी ने दिवंगत विधायक बीएन विजयकुमार के भाई बीएन प्रहलाद को उम्मीदवार बनाया, तो वहीं कांग्रेस ने रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को चुनावी मैदान में उतारा था।

सुबह 8 बजे से वोटों को गिनती शुरू होने के बाद से ही कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी आगे चल रही थीं। शुरुआती गिनती में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिखाई दे रही थी जो अंत तक कायम रही और कांग्रेस ने जयनगर सीट पर बीजेपी को मात देकर अपनी सीटों की संख्या को 80 तक पहुंचा दिया। कर्नाटक की जयनगर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने बीजेपी उम्मीदवार को 3775 वोटों से हराया। कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को 54045 जबकि बीजेपी के बीएन प्रहलाद को 50270 वोट मिले। कांग्रेस की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चार मई को भाजपा विधायक बीएन विजयकुमार की चुनाव प्रचार के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। जिस कारण इस सीट पर मतदान को स्थगित कर दिया गया था। इस सीट पर बीजेपी ने दिवंगत विधायक बीएन विजयकुमार के भाई बीएन प्रहलाद को उम्मीदवार बनाया था, तो वहीं कांग्रेस ने रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को चुनावी मैदान में उतारा था।

Share.

About Author

Leave A Reply