क्रिश्चियन मिशेल की न्यायिक हिरासत 28 दिसंबर तक के लिए बड़ी

0

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिए ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को अदालत ने 28 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मिशेल को बुधवार को पटियाला हाउस स्थित विशेष में पेश किया गया, जहां उसकी न्यायिक हिरासत 28 दिसंबर तक बढ़ा दी गई। इससे पहले 15 दिसंबर को कोर्ट ने सीबीआई को चार दिनों के रिमांड की मंजूरी दी थी।

मिशेल के वकील ने कोर्ट से जमानत मांगते हुए इसके पक्ष में कहा कि सीबीआई दुबई में पांच दफा पूछताछ कर चुकी है और भारत में 15 दिनों से पूछताछ कर रही है। उसके मुवक्किल को जमानत दी जाए। वहीं सीबीआइ ने मिशेल की जमानत याचिका का विरोध किया। जमानत पर दोनों पक्षों को सुनने के बाद दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस पर अदालत 22 दिसंबर को फैसला सुना सकता है।

4 दिसंबर को अगस्ता वेस्टलैंड मामले के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया था। 2010 में हुए वीवीआईपी हेलीकॉटर सौदे में मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में सौदा कराने वाले तीन बिचौलियों में से एक के रूप में सामने आया था। दूसरे दो बिचौलियों के नाम राल्फ गिडो हैस्के और कार्लो गेरोसा है। यह पूरा सौदा 3,600 करोड़ रुपये का था। कंपनी ने मिशेल कथित तौर पर इस करार को करने के लिए मिशेल के जरिए रिश्वत दी।

Share.

About Author

Leave A Reply