असम में भाजपा के इकलौते मुस्लिम विधायक को चिट्ठी में जिंदा कारतूस भेज धमकी, पार्टी छोड़ने को कहा

0

असम में भारतीय जनता पार्टी के इकलौते मुस्लिम विधायक अमीनुल हक लश्कर को धमकीभरा खत भेज पार्टी छोड़ने की धमकी दी गई है। खत में पिस्टल के दो जिंदा कारतूस भी भेजे गए हैं। खत में मुस्लिम होकर भाजपा में रहने को लेकर हक को धमकी दी गई है और 15 दिन के भीतर पार्टी छोड़ने को कहा गया है। रविवार को इस खत के मिलने के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हक की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म, जाति आदि के आधार पर समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है। हक असम के कछार जिले की सोनाई विधानसभा से विधायक हैं, वो असम में भाजपा के अकेले मुसलमान विधायक हैं। कहा जा रहा है कि ये धमकी ‘सेव सिक्यॉर ऐंड डिवेलपमेंट प्रटेक्शन फोर्स ऑफ मुस्लिम, बराक वैली जोन’ नाम के संगठन ने दी है।

भाजपा विधायक अमीनुल हक ने बताया है कि धमकी भरा पत्र उन्हें डाक से 9 जून को मिला। इसमें कहा गया कि बीजेपी और आरएसएस सांप्रदायिक संगठन हैं और मुसलमानों के खिलाफ हैं। ऐसे में मुसलमान होने के नाते 15 दिन के अंदर पार्टी छोड़ दो, नहीं तो भुगतने को तैयार रहो।

Share.

About Author

Leave A Reply