अखिलेश यादव होंगे बनारस की गोवर्धन पूजा में शामिल!

0

आज यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पूरे डेढ़ साल बाद वाराणसी पहुंच रहे हैं। वो यहां खिड़कियां घाट में होने वाली खास गोवर्धन पूजा के मुख्य अतिथि हैं, आपको बता दें कि इस पूजा में अखिलेश यादव इससे पहले साल 2007 में शामिल हुए थे, जिसके बाद वो साल 2012 में यूपी के मुखिया बने थे लेकिन सीएम बनने के बाद वो हर साल बड़े विधि-विधान से होने वाली इस पूजा में कभी भी शामिल नहीं हुए और इसके बाद वो सत्ता से बाहर हो गए।

शायद अब अपनी गलती अखिलेश यादव सुधारना चाहते हैं और इसी वजह से वो आज गोवर्धन पूजा में शामिल होने के लिए बनारस आ रहे हैं। आपको बता दें कि अखिलेश आज गोवर्धन पूजा की शोभायात्रा का शुभारंभ भी करेंगे। मालूम हो कि गोवर्धन पूजा की शोभायात्रा में यादव समाज द्वारा भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं की झांकी निकाली जाती है।

पूर्व सीएम यादव दोपहर करीब सवा दो बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे, जहां से सड़क मार्ग द्वारा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष किशन दीक्षित के घर पहुचेंगे। यहां से 3:15 बजे गोवर्धन धाम खिड़कियां घाट जाएंगे, जहां करीब डेढ़ घंटे तक गोवर्धन पूजनोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम करीब 5 बजे सपा नेता मनोज राय धूपचंडी के आवास भरत मिलाप कॉलोनी, नाटी इमली जाएंगे। शाम 5:45 पर बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनऊ रवाना होंगे।

आपको बता दें सत्ता से बाहर हुए अखिलेश यादव इस वक्त अपनों के ही निशाने पर है, उनके चाचा शिवपाल यादव ने जहां अलग पार्टी बना ली है वहीं दूसरी ओर यादव समाज भी सपा से खुश नजर नहीं आ रहा है, उन्हीं को खुश करने के लिए शायद आज अखिलेश यादव बनारस आ रहे हैं क्योंकि गोवर्धन पूजा का महत्व यादव समाज के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसे राजनीति पंडित साल 2019 के लोकसभा चुनाव से भी जोड़ रहे हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply