Security Alert:इंदौर की सैफीनगर मस्जिद जाएंगे पीएम मोदी, महिला के वेश में हमला कर सकते हैं आतंकी

0

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को इंदौर में बोहरा समाज के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं। इस यात्रा से पहले प्रधानमंत्री मोदी पर आतंकवादी हमले की आशंका जताई जा रहा है। खबर है कि आतंकवादी महिला का वेश धारण कर में कार्यक्रम स्‍थल में घुसकर हमला कर सकते हैं। हमले की आशंका के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा व्‍यवस्‍था और दुरुस्‍त करने के लिए कवायद शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, एसपीजी ने सैफीनगर मस्जिद को सुरक्षा घेरे में ले लिया है। 14 सिंतबर को पीएम नरेंद्र मोदी का इंदौर में 35 मिनट का कार्यक्रम है। तय कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी के बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात करेंगे और सैफी नगर स्थित मस्जिद में भी जाएंगे और यहीं पर वह संबोधन भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के मुताबिक वह सुबह 9.30 दिल्ली से रवाना होंगे और 11 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सैफी नगर सभा स्थल के लिए जाएंगे। पीएम मोदी 10 किलोमीटर का रास्‍ता तय कर सैफी नगर तक पहुंचेंगे। इस दौरान 12 चौराहों से गुजरेंगे, इन सभी चौराहों पर उनकी सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी की काफिले की पुख्‍ता सुरक्षा के लिए जर्मन कैमरों से विशेष नजर रखी जाएगी। आतंकी हमले के अलर्ट के मद्देनजर इंदौर पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पीएम मोदी की इंदौर यात्रा के पहले आतंकी हमले की आशंका के चलते भी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। एजेंसियों को खबर मिली है कि आतंकी महिला के वेश में पंडाल में घुस सकते हैं। लिहाजा पुलिस ने एंट्री गेट और शहर के तमाम रास्तों पर निगरानी बढ़ा दी है।

एसपीजी ने स्पष्ट किया कि बगैर उचित पहचान पत्र के किसी भी व्यक्ति को प्रधानमंत्री के आसपास नहीं जाने दिया जाएगा। साथ ही बोहरा समाज के वॉलेंटियर्स और बुरहानी गा‌र्ड्स की भी जांच की जा रही है। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, महिला के वेश में आतंकियों के घुसने की साजिश का संदेश इसलिए भी बढ़ जाता है, क्‍योंकि सभास्थल पर आने वाले लोगों में 60 प्रतिशत महिलाएं शामिल होंगी। कार्यक्रम में 200 महिला वॉलेंटियर्स भी मौजूद रहेंगी। कई महिलाएं बुरखे में भी रहेंगी, ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों की चुनौती काफी बढ़ गई है।

दूसरी ओर बड़ी संख्‍या में महिलाओं के बुर्खे में होने के चलते इंदौर पुलिस के तमाम आला अधिकारी इस अलर्ट को लेकर सतर्क हैं। उन्‍होंने महिला पुलिसकर्मियों को भी बुरखे में तैनात करने की तैयारी की है। अधिकारियों का कहना है, कि जब भी प्रधानमंत्री का दौरा रहता है, सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाते हैं। किसी भी तरह के अलर्ट को टॉप प्रायोरिटी पर लिया जाता है। पीएम मोदी 83 दिनों में दूसरी बार इंदौर आ रहे हैं। इसके पहले प्रधानमंत्री इंदौर में स्वच्‍छता अवॉर्ड देने के लिए इंदौर आए थे। मध्‍य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply