J&K:शोपियां में आतंकियों ने बैंक में की लूटपाट

0

कश्मीर घाटी में आतंकवादी लगातार बैंकों को निशाना बना रहे हैं। शुक्रवार को आतंकियों ने एक बैंक से 75 हजार रुपए नगद और एक गन लूट ली। घटना शोपिया के कापरां इलाके की है। आतंकी बैंक के सुरक्षाकर्मी की 12 बोर की राइफल और बैंक से करीब 75850 कैश लूटकर ले गए है। शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे बैंक खुलने के कुछ देर बाद ही हथियारों से लैस कुछ आतंकी यहां घुसे। इस घटना की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी जारी की है।

बैंक रोजाना की तरह कामकाज चल रहा था। तभी मुंह पर कपड़ा बांधे चार आंतकी बैंक के अंदर घुस आए। आतंकियों ने बैंक में मौदूज सभी लोगों को गन प्वाइंट पर कब्जे में ले लिया। सभी लोगों को एक जगह पर खड़ा कर, वे कैश काउंटर पर पहुंचे। वहां से एक आंतकी ने काउंटर से पैसे निकाल लिए। इसके बाद आंतकी अपने साथ बैंक की सुरक्षा में तैनात कर्मी की 12 वोर की बंदूक साथ ले गए।

आतंकियों द्वारा बैंक डकैती की खबर मिलते ही पुलिस और अर्धसैनिक बलों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना करते हुए, बैंक सुरक्षाकर्मी व अन्य बैंककर्मियों से पूछताछ करने के अलावा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाल रहे हैं।

एक दिन में किसी बैंक पर आंतकियों द्वारा किया गया है दूसरा हमला है। इससे पहले आतंकियों ने अनंतनाग के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की शाखा में ग्रेनेड से हमला कर दिया इस हमले में 2 जवान घायल हो गए थे। एक सप्ताह के भीतर किसी बैंक पर यह चौथा हमला है। आतंकियों ने इस महीने की पहली तारीख को कुलगाम के कोयमू इलाके में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से करीब 5.77 लाख की नकदी लूटी थी।

Share.

About Author

Leave A Reply