हरिवंश नारायण बने उपसभापति, पीएम मोदी ने सुनाया किस्सा जब उन्होंने शहीद की पत्नी को पहुंचाई थी मदद

0

राज्यसभा में उपसभापति के लिए चुनाव में एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह की जीत के बाद पीएम मोदी ने राज्यसभा में बोलते हुए उन्हें बधाई दी। मोदी ने हरिवंश सिंह के बारे में बात करते हुए बताया कि 20 साल पहले जब परमवीर अल्बर्ट एक्का दश के लिए शहीद हो गए थे। तब अखबार में खबर आई कि उनकी पत्नी बेहाल जिंदगी जी रही हैं तो हरिवंश जी ने चार लाख रुपए इकट्ठा किए और शहीद की पत्नी को पहुंचाए। ये बीस साल पहली बात है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नौ अगस्त अगस्त क्रांति दिवस है। बलिया क्रांति की भूमि है, जहां मंगल पांडे, चंद्रशेखर की कड़ी रही है. हरिवंश उसकी अगली कड़ी हैं। हरिवंश उस काम के धनी हैं, जिसमें उन्होंने अपनी विशेष पहचान बनायी। रिजर्व बैंक ने उन्हें पसंद किया, लेकिन उन्होंने रिजर्व बैंक को पसंद नहीं किया। उन्होंने बड़े शहरों में काम किया लेकिन उनका आकर्षण उन्हें बांध नहीं पाया।

मोदी ने कहा कि हरिवंश सिंह ने पत्रकारिता में धर्मवीर भारती के साथ काम किया, राजनीति में चंद्रशेखर के साथ काम किया। वे जानते थे कि चंद्रशेखर इस्तीफा देने वाले हैं लेकिन उन्होंने अपने अखबार को भी यह खबर नहीं दी। वे वाहवाही के लिए ऐसा कर सकते थे लेकिन उन्होंने नहीं किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरिवंश जी ने समाज गौरव वाली पत्रकारिता की, राज गौरव वाली पत्रकारिता से खुद को दूर रखा।

राज्यसभा के उपसभापति को लिए गुरुवार सुबह हुई वोटिंग में एनडीए के प्रत्याशी हरिवंश नारायण सिंह को जीत मिली है। उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 20 वोट से हराया। हरिवंश को 125 जबकि बीके हरिप्रसाद को 105 वोट मिले। कांग्रेस ने अपनी पार्टी के नेता बीके हरिप्रसाद को विपक्ष के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतारा था तो वहीं एनडीए की ओर से हरिवंश नारायण सिंह मैदान में थे।

Share.

About Author

Leave A Reply