वैष्णो देवी जाने वालों को मुफ्त में मिलेगा 5 लाख का बीमा कवर

0

वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को अब 5 लाख का दुर्घटना बीमा दिया जाएगा। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (SMVDSB) के अध्यक्ष सत्य पाल मलिक की अध्यक्षता वाली बोर्ड की 63वीं मीटिंग में इसकी मंजूरी दी गई। अब वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को 5 लाख का मुफ्त दुर्घटना बीमा और घायलों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि मुफ्त दुर्घटना बीमा की रकम बढ़ा दी गई है। प्रवक्ता ने बताया, ‘प्रति श्रद्धालु का दुर्घटना बीमा 3 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया है। ये बीमा पांच साल और उससे अधिक उम्र के श्रद्धालुओं को मिलेगा। वहीं पांच साल से कम उम्र के श्रद्धालुओं का बीमा 1 लाख से बढ़ाकर 3 लाख कर दिया गया है।’ प्रवक्ता ने ये भी बताया कि बोर्ड ने भवन और भैरन घाटी के बीच आने वाले रोपवे परिवहन की सेवा का उपयोग करने वालों के लिए 5 लाख रुपये के अतिरिक्त जीवन बीमा कवर को भी मंजूरी दे दी है।

एक बार यात्रा पर्ची लेने करने के बाद प्रत्येक तीर्थयात्रा के लिए 5 लाख रुपये के बीमा के दुर्घटना कवर के अतिरिक्त उसे ये कवर उपलब्ध होगा। प्रवक्ता ने कहा कि बीमा के लिए प्रीमियम बोर्ड द्वारा उठाया जाएगा। बोर्ड ने सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में अपनी सामाजिक सहायता पहल के तहत पब्लिक ट्रॉमा के पीड़ितों के इलाज के लिए मेडिकल सपोर्ट पॉलिसी को भी मंजूरी दी है।

Share.

About Author

Leave A Reply