राष्ट्रपति कल सीआईसी के वार्षिक सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे

0

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को यहां केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के वार्षिक सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे। कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई।

बयान में कहा गया कि ‘डाटा प्राइवेसी और सूचना का अधिकार, आरटीआई कानून में संशोधन और आरटीआई कानून के क्रियान्वयन’ पर 13 वें वाॢषक सम्मेलन का लक्ष्य बेहतर शासन के वास्ते पारदर्शिता और जवाबदेही के लिए उपायों की सिफारिश करना है। सम्मेलन में डाटा प्राइवेसी और सूचना का अधिकार, आरटीआई कानून में संशोधन और आरटीआई कानून के क्रियान्वयन जैसे तीन महत्वपूर्ण विषयों पर विचार-विमर्श होगा।

बयान के मुताबिक, सूचना आयुक्त प्रोफेसर एम एस आचार्युलू और बिमल जुल्का, दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति उपेंद्र बक्शी, आरटीआई कार्यकर्ता वेंकटेश नायक और सुभाष चंद्र अग्रवाल समेत अन्य इस वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और प्रस्तुति देंगे।

सीआईसी, राज्य सूचना आयोग के मौजूदा और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त एवं सूचना आयुक्त, केंद्रीय जन सूचना अधिकारी सहित अन्य सरकारी अधिकारी हिस्सा लेंगे। बयान के मुताबिक आरटीआई कार्यकर्ता और आरटीआई कानून के क्रियान्वयन से जुड़े एनजीओ भी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply