महाराष्ट्र में भारत पेट्रोलियम के प्लांट में लगी आग, 21 लोग घायल

0

महाराष्ट्र के चेम्बूर स्थित भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के हाइड्रो क्रैकर प्लांट में आग लग गई, जिसे कुछ देर बाद काबू पा लिया गया। जानकारी के मुताबिक ये आग लेवल-III स्तर की थी। आग लगने की सूचना मिलते ही राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया। तुरंत ही मामले की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। 9 दमकलकर्मी, दो फोम टेंडर्स और दो जंबो टैंकर्स मौके पर पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने में कामयाबी पाई। इस घटना में 21 लोग घायल हुए हैं, जिनमें एक शख्स की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बुधवार को चेम्बूर स्थित भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के हाइड्रो क्रैकर प्लांट में आग लगने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में फायरब्रिगेड की टीम को मामले की जानकारी दी गई। तुरंत ही फायर ब्रिगेड कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कवायद शुरू की। काफी मशक्कत के बाद उन्होंने आग पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की।

बीपीसीएल के प्लांट में आग लगने की घटना में 21 लोग घायल हुए हैं। इनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। आग पर काबू पाया जा चुका है। अभी तक ये पता नहीं चला है कि आग कैसे लगी और इसका कितना असर प्लांट पर हुआ है। हालांकि जिस तरह की तस्वीरें सामने आई, उससे लग रहा है कि आग काफी भयानक था। जानकारी के मुताबिक प्लांट में आग लगने की वजह से आस-पास के इलाके में हलके झटके भी महसूस किए गए थे। वहीं प्लांट के आस-पास बस धुआं ही धुआं नजर आ रहा था।

Share.

About Author

Leave A Reply