गणतंत्र दिवस: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दबोचे जैश के दो आतंकी

0

गणतंत्र दिवस से पहले शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल सेल ने जैश-ए-मुहम्मद के दो ऐसे आतंकियों को धर दबोचा है। डराने वाली बात ये है कि ये आतंकी 26 जनवरी को दिल्ली को धमाकों से दहला देने के इरादे से आए थे। अगर वे इस हमले को अंजाम देने में सफल हो जाते तो सचमुच राजधानी हिल जाती। दोनों आतंकियों की पहचान अब्दुल लतीफ (29) और हिलाल अहमद भट (26) के रूप में हुई है।

पुलिस की स्पेशल सेल की पकड़ में आए ये आतंकी इंडिया गेट, राजघाट, लाजपत नगर मार्केट, पालिका बाजार और राजपथ पर ग्रेनेड से हमला करना चाहते थे। बता दें कि ये सभी इलाके बेहद ही भीड़ भाड़ वाले हैं और इससे बड़ी संख्या में जान- माल का नुकसान होता। हालांकि ये संभावित हमला दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से टल गया है लेकिन आतंकियों के पकड़े जाने के बाद से सुरक्षा और भी अधिक कड़ी कर दी गई है।

पुलिस की जिस स्पेशल सेल ने इन आतंकियों को दबोचा है उन्होंने बताया है कि दोनों के पास के बरामद ग्रेनेड बेहद शक्तिशाली हैं। ग्रेनेड और हथियार वे जम्मू कश्मीर से लाए थे। इन आतंकियों ने गणतंत्र दिवस पर धमाके करने के लिए राजधानी का कुल 5 जगहों की रेकी की थी। जिनमें भीड़भाड़ वाले इलाकों पर खास फोकस रखा गया था। जिससे धमाका होने पर अधिक से अधिक लोगों की जान जाए। हमले के लिए ये रेकी आतंकियों ने नवंबर में ही कर ली थी।

दरअसल पकड़े गए आतंकियों में से एक अब्दुल लातिफ जम्मू- कश्मीर में पिछले पांच-छह महीने में जितने भी ग्रेनेड हमले हुए हैं, उनका मास्टरमाइंड रहा है. ऐसे में इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस को काफी मश्क्कत और इंतजार करना पड़ा।

Share.

About Author

Leave A Reply