खुलासा: समंदर के रास्ते भारत में प्रवेश करने की साजिश रच रहे आतंकी

0

पाकिस्तानी में मौजूद आतंकी संगठन भारत के खिलाफ अब समुद्री जेहाद छेड़ने की तैयारी में लगे हुए है। इस बात का खुलासा खुफिया एजेंसियो ने एक रिपोर्ट जारी कर किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकी गुट अब भारत में बॉर्डर की बजाय समुद्र के रास्ते दाखिल होने के लिए तैयारी कर रहे हैं।

राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में गृह मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन अब समुद्र के रास्ते भारत मे दाखिल होने की साज़िश में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि जहां एक ओर भारत के खिलाफ पाकिस्तान समुद्री जिहाद की तैयारी में है, वहीं जम्मू कश्मीर में आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए लाइन ऑफ कंट्रोल के पार बड़ी संख्या में पाकिस्तानी सेना के मूवमेंट को देखा गया है। ख़ुफ़िया एजेंसियो ने ये आशंका ज़ाहिर की है कि पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम यानी बैट कई इलाकों में एक्टिव है जो भारतीय सेना के बंकर पर बड़े हमले कर सकती है।

रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक पिछले 15 दिनों में सीमा पर 4 बार बैट एक्शन कर चुका है। मुख्य तौर पर घाटी के नौगाम, पुछ, तंगधार और केरन सेक्टर के बाद अब केजी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना साज़िश में लगी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक पाक सेना के लाइट कमॉडों बटालियन के 25 एसएसजी कमान्डो को मुजाहिद बटालियन के साथ शीनी पोस्ट पर तैनात गया है जो बैट एक्शन की तैयारी में है। यही नही पाक सेना के एसएसजी के तीन ग्रुप को लाइन ऑफ कंट्रोल के उस पार पीर पोस्ट पर कुछ स्नाइपर के साथ भी देखा गया है।

गौरतलब है कि पिछले महीने 30 दिसंबर के दिन कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय क्षेत्र में घुसकर बड़ा हमला करने की बार्डर एक्शन टीम की साजिश को नाकाम करते हुए भारतीय सेना ने 2 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था। इसके बाद सीमा पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही सेना मुठभेड़ स्थल से सटे इलाके को भी खंगाल रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply