चेहरे की त्वचा को करें इन तेलों से मालिश |

0

चेहरे की त्वचा को खूबसूरत और सुन्दर बनाने के लिए चेहरे की मालिश करना बहुत जरुरी है, वैसे प्राचीन समय से ही तेल मालिश, एक तरह का उपचार रहा है जिससे चेहरे की त्वचा को ही नहीं बल्कि दर्द और जकड़न से भी राहत मिलती है. तो आज हम जानेगे है कि चेहरे पर कौन-कौन से तेल की मालिश करके हम चेहरे की त्वचा को और भी ज्यादा खूबसूरत रख सकते है.
नारियल के तेल की मालिश, सूरज की किरणों से स्किन को प्रोटेक्ट करने में मदद करती है, साथ ही नारियल का तेल सुबह शाम लगाने से आप निखरी और बेदाग़ त्वचा पा सकते है. आप अखरोट के तेल से भी चेहरे की मसाज कर सकते है, इससे स्किन में चमक आती है, क्योकि अखरोट के तेल में तंतु, ओमेगा 3 फैटी एसिड, प्रोटीन और जरुरी विटामिन होते हैं जो हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद है.
साथ ही त्वचा के लिए बादाम का तेल बहुत फायदेमंद होता है, इसमें विटामिन ए, बी और ई होता है, जो रंग निखारने, स्किन को मुलायम और कोमल बनाने, मुंहासों के दाग मिटाने और स्किन को बूढ़ा होने से बचाता है. आप चाहे तो सरसों का तेल भी इस्तेमाल कर सकते है क्योकि सरसों के तेल में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 और 6 फैटी एसिड, विटामिन ई और एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं जो स्किन की टैनिंग और काले धब्बों को दूर में मदद करते है.

Share.

About Author

Leave A Reply