इन सवालों के जबाब देकर अनामिका बनी करोड़पति |

0

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन 11 का पहला करोड़पति मिल गया है। जमशेदपूर की अनामिका मजूमदार इस सीजन की करोड़पति बनने वाली पहली कंटेस्टेंट बन गई हैं। अनामिका ने गेम बहुत समझदारी के साथ और सूझ-बूझ का इस्तेमाल करते हुए वह एक करोड़ के प्रश्न तक पहुंच गईं।
अपनी मां और पति के साथ शो में पहुंती अनामिका ने बताया कि वह सीजन 1 से केबीसी के लिए ट्राई कर रही थी। लेकिन इस सीजन में उन्हें हॉट सीट पर आने का मौका मिल ही गया। अनामिका से पूछा गया एक करोड़ का सवाल काफी मुश्किल था। जिसे बिना किसी लाइफ-लाइन की मदद के सही बताना टफ था। लेकिन अनामिका ने रिस्क लेते हुए प्रश्न का जवाब दिया और किस्मत से उनका वह जवाब सही निकला और वह एक करोड़ रुपये जीत गईं। अमिताभ बच्चन ने भी अनामिका के एक करोड़ जीतने पर काफी खुशी जताई और बहुत देर तक शो में तालियों की गूंज अनामिका को उनके करोड़पति बनने का अहसास कराती रहीं। उनसे पूछा गया एक करोड़ का प्रश्न था-

इनमें से किस चित्रकार को भारतीय संविधान की मूल प्रति का चित्रण का कार्य मुख्य रूप से सौपां गया था?
1. राम किंकर बेज
2. बिनोद कुमार मुखर्जी
3. अवनींद्र नाथ टैगोर
4. नंदलाल बोस

अनामिका ने ‘नंदलाल बोस’ को लॉक कराया और वह एक करोड़ रुपये जीत गईं। और इस जीत की खुशी में उनकी मां की आंखे नम हो गईं। वह सीट से नीचे उतर कर आईं और बेटी को आशीर्वाद दिया। इसके बाद शो में अनामिका से 7 करोड़ का प्रश्न किया गया। लाइफ लाइन न होने के कारण उन्होंने रिस्क नहीं लिया और एक करोड़ पर ही क्विट करके चली गईं।

Share.

About Author

Leave A Reply