आर्मी जवान चलती ट्रेन में फिसलकर ट्रेन के नीचे पहुंच गया।

0

भोपाल। मध्य प्रदेश के इटारसी में एक जांबाज टिकट कलेक्टर (टीसी) ने सेना के एक जवान की जान बचाई। अदम्य साहस दिखाते हुए रेलवे कर्मचारी ने कई प्रयासों के बाद जान बचाने में सफलता हासिल की। किसी को भरोसा ही नहीं हुआ कि ट्रेन के नीचे आया जवान बच भी सकता है। लेकिन अपने साहस से रेलवे कर्मचारी ने यह कमाल कर दिया। दरअसल, एमपी के इटारसी रेलवे स्टेशन के 3 नंबर प्लेटफार्फ पर हाल्ट नहीं होने के कारण मदुरई-देहरादून एक्सप्रेस को रोक गया था। ट्रेन रुकने के बाद इसमें सवार यात्री प्लेटफॉम पर उतरकर खरीदारी करने लगे। इसी बीच बिना सीटी बजे बी ट्रेन चल पड़ी। जिसके बाद यात्रियों में भगदड़ मच गई।
अफरा तफरी के बीच कोच नंबर 09231 में सफर कर रहा एक आर्मी जवान चलती ट्रेन में फिसलकर ट्रेन के नीचे पहुंच गया। आर्मी जवान को ट्रेन के नीचे देखते ही ड्यूटी पर मौजूद टीसी प्रीतम तिवारी ने कोच में चढ़कर चेन पुलिंग कर दी। लेकिन, तबतक फौजी के ऊपर से दो ट्रेन के कोच निकल गये थे।
सेना का जवान कोच के नीचे अपनी जान बचाने के चक्कर में दुबका रहा। सौभाग्य से इस घटना ने जवान को कोई चोट नहीं आई। ट्रेन रुकने के बाद जवान को निकालने पा प्रयास चल रहा था। उसी समय ट्रेन फिर चल पड़ी। जिसके बाद टीसी तिवारी ने ट्रेन को रोकने के लिये के दो कोचों के बीच लगी पिन (कपलिंग) को निकलकर ट्रेन को फिर रोक दिया। फिर जवान को बाहर निकाला गया।
ट्रेन रुकने के बाद जवान को निकालने पा प्रयास चल रहा था। उसी समय ट्रेन फिर चल पड़ी। जिसके बाद टीसी तिवारी ने ट्रेन को रोकने के लिये के दो कोचों के बीच लगी पिन (कपलिंग) को निकलकर ट्रेन को फिर रोक दिया। फिर जवान को बाहर निकाला गया।

Share.

About Author

Comments are closed.