आज अमेठी दौरे पर पहुंचेंगे राहुल गाँधी।

0

अमेठी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से तीन दिवसीय अमेठी दौरे पर पहुंचेंगे। अपने संसदीय क्षेत्र में राहुल गांधी का यह अहम कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम को लेकर यह जानकारी सामने आई थी कि प्रशासन ने उन्हें कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी थी। प्रशासनिक अधिकारियों का तर्क था कि राहुल गांधी की यात्रा के दौरान मुहर्रम और दुर्गा मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी व्यस्त रहेंगे। ऐसे में वीआईपी मूवमेंट से अतिरिक्त दबाव बढ़ जाएगा।

यदि राहुल गांधी को कोई कार्यक्रम करना है, तो वह 5 अक्टूबर के बाद से ही किया जा सकेगा। कांग्रेस के अनुसार राहुल गांधी दोपहर के समय लखनऊ विमानतल पर पहुंचेंगे, वे वहां से कठौरा गांव में चौपाल लगाऐंगे व लोगों से सीधा संवाद करेंगे। वे मुंशीगंज में अतिथि गृह में रात्रि विश्राम करेंगे। उनके दौरे को लेकर कांग्रेसी सक्रिय हो गए हैं वहीं समाजवादी पार्टी भी आगरा में अपना राष्ट्रीय अधिवेशन करने जा रही है। यह आयोजन आगरा में होगा।

5 अक्टूबर को होने वाले आयोजन के अंतर्गत राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी होगी। अधिवेशन में 25 राज्यों के 15 हजार से भी अधिक कार्यकर्ता भागीदारी करेंगे। दूसरी ओर उत्तरप्रदेश की राज्य सरकार ने कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया। अपने निर्णय में राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बताया कि विभिन्न सरकारी योजनाओं हेतु आधार कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया है।

उत्तरप्रदेश राज्य में लोगों को पेंशन, छात्रवृत्ति, सब्सिडी का लाभ प्राप्त करने के लिए आधारकार्ड की आवश्यकता होगी। लाभार्थियों को बैंक खाता आधार कार्ड से जोड़ना होगा। वृद्धावस्था पेंशन, विकलांग पेंशन, छात्रवृत्ति आदि मामले में हितग्राहियों को डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर स्कीम का लाभ दिया जाएगा। बैठक में यह बात भी सामने आई कि टायलेट निर्माण में उत्तरप्रदेश प्रथम स्थान पर है।

Share.

About Author

Leave A Reply