अनुपम खेर को FTII अध्यक्ष चुने जाने पर हुआ विरोध |

0

11 अक्टूबर को फिल्म ऐंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के नए चेयरमैन अनुपम खेर को नियुक्त किया गया है. और पहले ही दिन 47 छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ मॉस बॉयकॉट करने का निर्णय लिया है. FTII के पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र चौहान के बाद बुधवार को जैसे ही अनुपम खेर ने अध्यक्षपद की कुर्सी संभाली तब से एक बार फिर विवाद होने के आसार दिखाई दे रहे है.
दरअसल FTII में सेकंड ईयर में पढ़ने वाले 5 छात्रों को निष्कासित कर दिया गया है. और महज 3 दिन के अंदर ही हॉस्टल छोड़कर कैम्पस के बाहर जाने को कहा. साथ ही बाकी छात्रों की भी कार्यवाही का नोटिस दिया गया. ये सभी विवाद तब से शुरू हुआ जब सेकंड ईयर के छात्रों को डायलॉग वाली शार्ट फिल्म बनाने के लिए 3 दिन के बजाये सिर्फ 2 ही दिन दिए गए.
दरअसल सेकंड ईयर के छात्रों को 5 लोगो के ग्रुप में 10 मिनट की शार्ट फिल्म बनानी होती है, जिसके लिए छात्रों को पहले 3 दिन दिए जाते थे लेकिन अब FTII प्रशासन ने बदलाव कर इस एक्सरसाइज के लिये सिर्फ 2 दिन देने का निर्णय लिया है. सोमवार को प्रशासन ने 5 छात्रों को शूटिंग के बारे में चर्चा के लिए मीटिंग रखी थी लेकिन सभी ने मिलकर मीटिंग में ना जाने का निर्णय लिया.

Share.

About Author

Leave A Reply