अखिलेश यादव फिर बने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष |

0

आगरा। समाजवादी पार्टी का 10 वां राष्ट्रीय अधिवेशन आगरा में हुआ। इस अधिवेशन में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चुना गया। वे दूसरी बार पार्टी के अध्यक्ष चुने गए। हालांकि उनके निर्वाचन की घोषणा के दौरान मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव वहां मौजूद नहीं थे। पार्टी ने यह तय किया कि, वर्ष 2019 और वर्ष 2022 का विधानसभा चुनाव पूर्व सीएम अखिलेश यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।
अधिवेशन में यह भी तय किया गया कि, अध्यक्ष का कार्यकाल तीन वर्ष के स्थान पर 5 वर्ष होगा। शिवपाल यादव को लेकर यह बात सामने आई है कि, उनके पास अपनी राह चुनने का दबाव है। मुलायम सिंह यादव ने 25 सितंबर को हुई प्रेस कान्फ्रेंस में अलग पार्टी और अलग मोर्चे के गठन की बात को लेकर कोई घोषणा नहीं की थी।
शिवपाल को ऐसा लग रहा था कि, मुलायम सिंह उनके साथ हैं और वे अलग पार्टी को लेकर मजबूती से कार्य कर सकते हैं। शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद ही किसी तरह का निर्णय निर्णय ले सकते हैं। अधिवेशन में अखिलेश यादव मजबूत स्थिति में नज़र आए। मगर मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और शिवपाल यादव को साथ रखने में नाकाम रहे तो फिर पार्टी में टूट की अधिक संभावनाऐं हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply